Tata Safari and Tata Harrier: BMW भी हैरान Tata Safari और Harrier की सेफट रेटिंग और फीचर देख के

Tata Safari and Tata Harrier: टाटा मोटर्स की तरफ से हाल ही मैं ही अपनी नई जनरेशन की कार टाटा सफारी और टाटा हैरीअर को भारतीय बाजार मैं उतारा है। अपनी जबरदस्त सेफ़्टी रेटिंग के साथ सब के छक्के छुड़ा दिए है। तो आईए जानते है की टाटा मोटर्स ने एसा क्या किया है, जो इतना सुर्खिया बटोर राहा है।

टाटा की गाड़ियों मैं आप देख सकते है, की आपसे जो भी पैसे लिया जाता है, उसी हिसाब से आपको वैल्यू या फिर सुबिधाये गाड़ीयो मैं मिल जाती है। बल्कि बोल दीजिए की उससे भी बहतर सुबिधाये होती है। इस कार की बात की जाए तो कंपनी ने कीमत का खुलासा कर दिया है। भारतीय बाजार मैं टाटा हैरीअर के प्राइस 15.49 लाख से सुरू हो कर 24.49 लाख रुपए रखी गई है। जबकी टाटा सफारी की कीमत 16.19 लाख से 25.49 लाख रुपए रखा गया है। यह सभी एक्स शो रूम प्राइस है।

tata safari and tata harrier safety rating

Tata Punch का वक्त खतम, इतना कम प्राइस पर लॉन्च हुआ Hyundai का ये कार, जाने Price और Feature

Petrol price today: देश के इन राज्यों मैं पेट्रोल का भाओ देख कर चोक जाएंगे, जानिए आपके सहर के पेट्रोल रेट

Tata Safari and Tata Harrier के सैफ्टी रेटिंग

टाटा की यह दोनों गड़िया ग्लोबल एंड कैप मैं बेहतरीन परफॉरमेंस दिया। टाटा की कोई भी गाड़ी सैफ्टी रेटिंग मैं पीछे नही रह सकती। रिपोर्ट की हिसाब से देखा जाए तो दोनों ही गाड़ी Tata Safari और Harrier को 5 स्टार सैफ्टी रेटिंग मिल चुका है। इसके अलावा भी दोनों गाड़ियों को ऐडल्ट और चाइल्ड सैफ्टी के लिए भी 5 स्टार मिला है। अब यह कार भारत की सफ़ेस्ट कार इन इंडिया मैं सामील हो चुकी है।

दोनों ही गाड़ियों को सैफ्टी के हर कसोटी से गुजरा गया, 50 से 60 Kmph की स्पीड से हर तरफ (आगे से, साइड से और पीछे) से गाड़ियों को क्रैश किया गया। सब मैं गड़िया खड़ी उत्तरी और अंधर बैठे लोगों को सुरक्षा प्रदान किया।

tata safari and tata harrier safety rating.

Samsung Galaxy S24 Ultra: इस फोन के फीचर देखकर iphone यूजर के होश उड़े। जानिए इसकी तगड़ी फीचर

Gas Cylinder New Price: गैस ₹1175 रुपए नहीं सिर्फ ₹524 रुपए में मिलेगा, कैसे मिलेगा जाने प्रोसेस

Tata Safari और Harrier इंजन

दोनों ही गाड़ियों मैं 2.0 लीटर के 4 सिलिंडर डीजल इंजन के साथ आता है, जोकी 165 से 175 की bhp और 350 NM की टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों गाड़ी के ट्रांसमिशन मैनुअल और 6-गेयर्स के साथ आता है। दोनों गाड़ियों की माइलिज की बात की जाए तो लगभग बराबर के ही है। हैरीअर का 16.8Kmpl है तो सफारी का 16.3Kmpl है। यह माइलिज कंपनी का क्लैम किया हुआ है।

इन सब के अलाबा कंपनी यह भी दबा करती है की आने बाले टाइम मैं 1.5 लीटर के टरबों पेट्रोल इंजन के साथ बाजार मैं आएगी।

Tata Safari और Harrier फीचर

Tata Safari and Tata Harrier दोनों ही गाड़ी समान सुबिधाओ के साथ आती है। अगर सैफ्टी फीचर की बात की जाए तो 6 एयर बैग्स के साथ आती है जो इन दोनों को ही बेहेतरिन गाड़ी बना देती है। गाड़ियों के अंदर 12.3 इंच के एक बड़े टच स्क्रीन और ड्राइवर की तरफ 10.25 इंच की डिस्प्ले दिया गया है। डैश्बोर्ड मैं लगी हुए एक ऐम्बीअन्ट लाइट स्ट्रिप गाड़ी के लुक को और भी बेहेतर कर देती है। पनारोमीक संरूफ़ के साथ 360 डिग्री कैमरा भी लगाया गया है।

Diesel price Today: आया बड़ा खबर 2024 तक डीजल की प्राइस घट कर इतना रुपए हो सकता है, आज डीजल की रेट

One Plus Open: Samsung Z fold को पछाड़ने आगया है, अब देखना केसे मार्केट मैं आग लगती है?

नमस्कार दोस्तों में Pritam Meher हूँ। में अपना Graduation कम्प्लीट कर चुका हु ओर पहली से ही मुझे लिखना पसंद है इसलिए लगभग 2 साल से कंटेन्ट राइटिंग कर रहा हु। वर्तमान में Taazanews24.com पर एडिटर के पद पर काम कर रहा हु। मुझे नई नई टेक्नॉलजी, गैजेट्स ओर ऑटोमोबाइल से जुड़े चीजों को एक्सप्लोर करना पसंद है। इसलिए मेरे साथ आप तक भी नई नई जानकारी पहचाने की प्रयास करता हु।

Leave a comment