Gas Cylinder New Price: गैस ₹1175 रुपए नहीं सिर्फ ₹524 रुपए में मिलेगा, कैसे मिलेगा जाने प्रोसेस

Gas Cylinder New Price: कुछ सालों से लगातार गैस सिलिन्डर की कीमत बढ़ता देख कार हर कोई परेशान हो चुका है। लेकिन वर्तमान सरकार की तरफ से बड़ी न्यूज है की गैस सिलिन्डर का गैस सिलिन्डर की कीमत कम हो चुका है। भारत के लगभग बड़े आबादी अपने घर में गैस का उपयोग कर रहा है। अगर आप भी गैस का उपयोग कार रहे है तो अप के लिए यह बहत खुस खरबी है। लेकिन सरकार की तरफ से अलग अलग राज्य ओर सहरों में गैस सिलिन्डर का प्राइस अलग अलग रखा गया है। आप कैसे पता कार सकते है की आपके सहर में गैस के कीमत कितना है। तो चलिए जानते है यह सारी जानकारी।

Gas Cylinder New Price scaled

आज कितना कीमत है गैस सिलिन्डर

गैस की बढ़ती कीमत को देखके सब परेशान है। हर किसिको जबरदस्ती गैस सिलिन्डर को खरीदना पद रहा है। आप को बातदे की सभी सहरों में गैस की कीमत अलग अलग होती है। आप पर निर्भर करता है की आप कॉनसी सहर में रहते है। वर्तमान भारत के लगभग सारी जगह पर 1100 रुपए से लेकर 1190 रुपए के बीच में है। 2022 में गैस की सबसे कम कीमत लगभग 800 से 900 रुपए के बीच में रहा था। लेकिन 2023 के शुरू से गैस की प्राइस आग के जैसे बढ़ने लगा ओर इसका सबसे अधिक कीमत 1348 तक गया था।

गैस की न्यूज हर तरफ छाया हुआ है। जहा भी देखो गैस की बढ़ती कीमत को लेकर हैरान है। ऐसे में इसका प्राइस ज्यादा तर बड़े सहरों में ज्यादा ही है। उसके साथ ज्यादा तर रीटैलर कुछ न कुछ चरगेस लगते है। इसकी वजह से इसका प्राइस लगभग 1200 पर पहन्छ जाता है। ऐसे में आम आदमी का गैस इस्तेमाल करना बहत मुस्किल हो गया है।

कैसे 200 से 300 रुपए की सबसिडी प सकते है।

200 से 300 रुपए के सबसिडी जल्द जल्द ही सरकार के तरफ से मिल सकता है। अगर आप उज्जल योजना के तहत गैस लेते है तो आपको यह सबसिडी बढ़ सकती है। क्यूंकी यह सरकार सबसिडी मिलने वाला स्कीम है। लेकिन अब तक सबसिडी सबके लिए कबसे मिलेगा उसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन आप अनलाइन paytm, googlepay ओर अन्य एप से पै करके कैश बैक पा सकते है।

नमस्कार दोस्तों Taazanews24.com आपके लिए हर रोज लैटस्ट न्यूज की जानकारी प्रदान करता है। हमारा प्रयास आप तक सही खबर पहचना है ओर आपको उपडेटेड रखना है। हम यहाँ पर आपको एजुकेशन मनोरंजन, टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, बिज़नेस, फाइनेंस ओर बहत सारी चीजों की जानकारी देते है। अगर आप लैटस्ट न्यूज पाना चाहते है तो Subscribe जरूर करिए।

Leave a comment